फतुहा में लगेगी फैक्ट्री, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

पटना, निज संवाददाता: सूबे में बदलते परिवेश में विकास की एक और कड़ी जुड़ने जा रही है। इस नये अध्याय का गवाह बनने जा रहा है फतुहा औद्यौगिक क्षेत्र।

देश की तीसरी बड़ी फर्नीचर निर्माता कम्पनी नेशनल प्लास्टिक ने फतुहा में फैक्ट्री लगाने को दिलचस्पी दिखायी है। मुम्बई की कंपनी नेशनल प्लास्टिक ने फतुहा औद्योगिक क्षेत्र में 20 करोड़ के निवेश से फैक्ट्री लगाने की योजना तैयार कर ली है। निवेश के पीछे सूबे के बदलते मौहाल को श्रेय देते हुए कम्पनी की तरफ से बताया गया कि इस योजना के धरातल पर उतरते ही सैकड़ों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। कंपनी ने बिहार को प्लास्टिक फर्नीचर निर्माण में हब के रूप में विकसित करने की योजना तैयार की है।

खास बात यह कि फतुहा में उत्पादन के बाद फर्नीचरों को पश्चिम बंगाल, झारखंड व उड़ीसा में बिक्री के लिए भेजा जाएगा। फैक्ट्री की उत्पादन क्षमता 20 लाख कुर्सी तैयार करने की है।

नेशनल फर्नीचर के महाप्रबंधक प्रकाश मांजरेकर ने बताया कि बिहार में निवेश को लेकर कंपनी उत्साहित है। फैक्ट्री में कुर्सी, डायनिंग टेबल, बेड साइड टेबल, आलमीरा, स्टडी टेबल आदि का उत्पादन किया जाएगा। प्रोडक्ट का नाम दिल्ली चेयर, आगरा टेबल, मुंबई कुर्सी व अन्य शहरों के नाम पर रखा जाएगा। राज्य भर में अब तक 500 डीलर बनाये जा चुके हैं।

Leave a Reply

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>